Uncategorized

JMI Reopening: पीएचडी के छात्रों के लिए खुलेगा जामिया मिलिया इस्लामिया, फाइनल ईयर स्टूडेंट नवंबर से प्रैक्टिकल क्लासेस और क्लिनिकल प्रैक्टिस में भाग ले सकेंगे

[ad_1]

  • Hindi News
  • Career
  • Jamia Millia Islamia Will Open For PhD Students, Final Year Students Will Be Able To Participate In Practical Classes And Clinical Practice From November

एक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट को देखते हुए जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने पीएचडी के छात्रों के लिए फिर से कैंपस खोलने की घोषणा की है। जामिया द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार पीएचडी के जो छात्र इस साल के अंत तक अपनी थीसिस जमा करने वाले हैं उनके लिए कैंपस खोला जाएगा। वहीं फाइनल ईयर के छात्र नवंबर से प्रैक्टिकल क्लासेस और क्लिनिकल प्रैक्टिस में भाग ले सकते हैं। इसके साथ ही आदेश में कहा गया कि विश्वविद्यालय ने सभी छात्रों, शिक्षकों, प्रशासनिक और सहायक कर्मचारियों को सलाह दी कि वे जल्द से जल्द वैक्सीनेशन करा लें और कोविड-19 के दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें।

UG, PG और डिप्लोमा प्रोग्राम्स की क्लासेज फिलहाल ऑनलाइन

आदेश में ये भी कहा गया कि सभी अंडर ग्रेजुएट (UG), पोस्ट ग्रेजुएट (PG) और डिप्लोमा प्रोग्राम्स के लिए क्लासेस और परीक्षा अगले आदेश तक ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी। साथ ही छात्रावास की सुविधाएं अगले आदेश तक निलंबित रहेंगी। आदेश के मुताबिक, “विश्वविद्यालय परिसर उन पीएचडी स्कॉलर्स के लिए खोला जाएगा, जो 31 दिसंबर 2021 को या उससे पहले अपनी थीसिस जमा करने वाले हैं। अंतिम वर्ष / सेमेस्टर के छात्र क्लिनिकल ​​​​और प्रैक्टिकल क्लासेस में नवंबर 2021 के महीने से ऑफ़लाइन भाग ले सकते हैं.”

लाइब्रेरी सुविधा के लिए निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट देनी होगी

आदेश में यह भी कहा गया है कि पीएचडी और फाइनल ईयर सेमेस्टर के छात्रों के लिए उनकी लेटेस्ट निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट / वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट प्रस्तुत करने के बाद ही डिपार्टमेंटल लाइब्रेरी सुविधा खोली जाएगी। आदेश में कहा गया है, “डीन/विभागाध्यक्ष/निदेशक कृपया संबंधित फैकल्टी मेंबर्स द्वारा शिक्षण और मूल्यांकन कार्य का समय पर संचालन सुनिश्चित करें।”

कई छात्र समूहों ने जामिया को फिर से खोलने की अपील की

इस सप्ताह की शुरुआत में कई छात्र समूहों ने जामिया मिलिया इस्लामिया से दिल्ली में बेहतर कोविड-19 स्थिति को देखते हुए अपने परिसर को फिर से खोलने की अपील की थी। लेकिन जामिया मिलिया इस्लामिया ने अभी तक इस संबंध में कोई घोषणा नहीं की है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link