Uncategorized

ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप: दिग्गज शूटर संजीव राजपूत और तेजस्विनी सावंत ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड जीता, ऐश्वर्य और सुनिधि को ब्रॉन्ज

[ad_1]

  • Hindi News
  • Sports
  • ISSF Shooting World Cup Live Updates: Sanjeev Rajput And Tejaswini Wins Gold In 50m Rifle 3 Position Mixed Event, Aishwarya And Sunidhi Clinch Bronze

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने के बाद संजीव राजपूत और तेजस्विनी (बाएं)। ब्रॉन्ज मेडल के साथ ऐश्वर्य प्रताप सिंह और सुनिधि (दाएं)। - Dainik Bhaskar

50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड मेडल जीतने के बाद संजीव राजपूत और तेजस्विनी (बाएं)। ब्रॉन्ज मेडल के साथ ऐश्वर्य प्रताप सिंह और सुनिधि (दाएं)।

दिल्ली में चल रहे ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप के 8वें दिन भारत के दिग्गज शूटर संजीव राजपूत और तेजस्विनी सांवत ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। फाइनल में इन दोनों ने यूक्रेन के सेरी कुलिश और एना इलिना को 31-29 से हराया। वहीं, भारत के ही ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और सुनिधी चौहान की जोड़ी तीसरे स्थान पर रही। इन दोनों ने ब्रॉन्ज मेडल के मैच में अमेरिका के टिमोथी शेरी और वर्जीनिया थ्रैशर को 31-15 से हराया।

भारत 22 मेडल के साथ मेडल्स टैली में टॉप पर
भारत ने अब तक टूर्नामेंट में 11 गोल्ड, 6 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज समेत कुल 23 मेडल जीते हैं। यह किसी भी शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। टीम इंडिया टूर्नामेंट में फिलहाल मेडल्स टैली में टॉप पर है। वहीं, USA 3 गोल्ड, 2 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज समेत 6 मेडल्स के साथ दूसरे नंबर और डेनमार्क 2 गोल्ड और 1 ब्रॉन्ज समेत 3 मेडल के साथ तीसरे नंबर पर है।

आज है 50मी राइफल थ्री पोजिशन मेन्स टीम इवेंट का फाइनल
आज 50मी राइफल थ्री पोजिशन मेन्स टीम इवेंट का फाइनल भी होना है। यह फाइनल गुरुवार को भारत और हंगरी के बीच होना था। पर हंगरी टीम में विवाद के चलते उन्हें डिस्क्वालिफाई कर दिया गया। इसके बाद आज भारत और अमेरिका के बीच इसका फाइनल खेला जाएगा।

हंगरी के एक शूटर को दूसरे शूटर के राइफल से शिकायत थी
दरअसल, गुरुवार को हंगरी की टीम में शामिल स्टार राइफलमैन इस्तवान पेनी को अपने ही देश के दूसरे खिलाड़ी पीटर सिडी के राइफल को लेकर शिकायत थी। इवेंट से पहले भी दोनों खिलाड़ियों के बीच इसी को लेकर बहस हुई। कॉम्पिटिशन मैनेजर पवन सिंह के मुताबिक, भारतीय टीम पहुंच गई थी, लेकिन हंगरी के 3 में से सिर्फ 2 शूटर पहुंचे। इसके बाद हंगरी को डिस्क्वालिफाई कर अमेरिका को प्रमोट कर दिया गया।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link