Uncategorized

DC vs RR फैंटेसी XI गाइड: 6 मैचों में 2 शतक लगा चुके बटलर को कप्तान बनाकर हो सकता है फायदा, वार्नर भी दिला सकते हैं पॉइंट्स

[ad_1]

मुंबईएक घंटा पहले

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज IPL 15 का 34वां मुकाबला खेला जाएगा। राजस्थान इस सीजन ऐसी टीम रही है, जिसने 5 बार टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 4 बार टारगेट डिफेंड किया है। धारदार गेंदबाजी और सधी हुई बल्लेबाजी के बूते पर RR कई टीमों पर भारी पड़ी है।

दिल्ली की गाड़ी जरूर बीच में पटरी से उतर गई थी लेकिन कोरोना के साये में खेले गए मुकाबले में पंजाब पर उसने 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ की पारियों की बदौलत दिल्ली ने 116 रनों का टारगेट 10.3 ओवर्स में ही चेज करके दिखा दिया।

विकेटकीपर
जोस बटलर, संजू सैमसन और ऋषभ पंत फैंटेसी पॉइंट्स के लिहाज से आज के मुकाबले में महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। बटलर ने 6 मुकाबलों में 375 रन बनाकर ऑरेंज कैप पहन रखी है। इस दौरान बटलर का एवरेज 75 का रहा है। 2 शतक जड़ चुके बटलर का फॉर्म कमाल का रहा है।

संजू सैमसन ने कोलकाता के खिलाफ 19 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 38 रन बनाकर फॉर्म में वापसी का संकेत दिया है। ऋषभ पंत ने बड़ी पारी जरूर नहीं खेली लेकिन वह अच्छे टच में दिखे हैं, लग रहा है कि बड़ा स्कोर उनसे बहुत दूर नहीं है।

बैटर
डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को बल्लेबाजों के रूप में टीम में चुनने से धनवर्षा की संभावना है। वॉर्नर ने जिस शानदार तरीके से पंजाब के स्पिनर्स और पेसर्स की धज्जियां उड़ाई, वह बताने को काफी है कि वॉर्नर किस ताबड़तोड़ अंदाज में वार कर रहे हैं। पृथ्वी और वॉर्नर की जोड़ी दिल्ली को तूफानी शुरुआत दे सकती है।

लाजवाब ग्राउंड शॉट्स और हवाई शॉट्स खेलकर पृथ्वी ने कहर बरपा रखा है। देवदत्त पडिक्कल राजस्थान के लिए ओपनर के तौर अच्छे टच में दिख रहे हैं। वह अपनी बल्लेबाजी से राजस्थान पर भारी पड़ सकते हैं।

ऑलराउंडर

रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ऑलराउंडर के रूप में फैंटेसी टीम के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं। लास्ट सीजन दिल्ली की टीम का हिस्सा रहे अश्विन इसबार राजस्थान के लिए जबरदस्त बॉलिंग कर रहे हैं। अश्विन अपनी पुरानी टीम के खिलाफ यादगार प्रदर्शन कर सकते हैं। अक्षर पटेल ने पंजाब के खिलाफ 4 ओवर्स में 10 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे। उसी काॉन्फिडेंस के साथ वह गेंदबाजी के साथ अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

बॉलर
युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और ट्रेंट बोल्ट आज के मुकाबले में विकेट्स झटक कर फैंटेसी पॉइंट्स के लिहाज से लाभकारी हो सकते हैं। कुल्चा की जोड़ी फिलहाल सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में नंबर 1 और 2 पर चल रही है। चहल 6 मुकाबलों में 17 विकेट्स झटक चुके हैं, जबकि कुलदीप ने इतने ही मैचों में 13 विकेट्स अपने नाम किए हैं।

ट्रेंट बोल्ट ने जिस तरीके से केएल राहुल जैसे इनफॉर्म बल्लेबाज को मैच की पहली गेंद पर बोल्ड किया, वह बताने को काफी है कि बोल्ट किस लय में हैं। इस मुकाबले में भी उनका दमदार प्रदर्शन नजर आ सकता है।

कप्तान के तौर पर जोस बटलर और उपकप्तान के रूप में डेविड वॉर्नर पॉइंट्स दिला सकते हैं।

(यह राय विशेषज्ञों की टीम ने तैयार की गई है। इसके सटीक होने की कोई गारंटी नहीं है।)

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link