Uncategorized

CBSE बोर्ड 2021: बोर्ड ने स्कूल संबद्धता के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाई, 30 जून तक भर सकेंगे एप्लीकेशन फॉर्म

[ad_1]

  • Hindi News
  • Career
  • CBSE Board Extends Last Date For Application For School Affiliation, Now Application Form Wiill Be Fill By 30th June

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सेंट्रल बोर्ड सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने संबद्धता के लिए स्कूलों के करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। अब स्कूल 30 जून तक एप्लीकेशन फॉर्म जमा कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें कोई लेट फीस भी नहीं देनी होगी। इसके साथ ही बोर्ड ने अपग्रडेशन और एक्सटेंशन के लिए भी समय-सीमा बढ़ा दी है। देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते बोर्ड ने यह फैसला लिया है।

CBSE 10वीं की परीक्षा स्थगित

इस बारे में जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कोरोना के कारण बने हालातों पर विचार करने और समीक्षा करने के बाद बोर्ड ने नए संबद्धता के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख बढ़ा दी है। इसके साथ ही अपग्रडेशन और एक्सटेंशन के लिए आवेदन जमा करने की तारीख को भी आगे बढ़ा दिया है। इससे पहले बोर्ड ने देश में कोरोना की वजह से पैदा हुए हालातों को देखते हुए 10वीं की परीक्षाएं कैंसिल कर दी गई थीं, जबकि 12वीं की परीक्षाओं को फिलहाल के लिए स्थगित कर किया है।

CISCE समेत कई बोर्ड ने स्थगित की परीक्षा

देश में कोरोना की दूसरी लहर के चलते सीबीएसई ही नहीं बल्कि कई राज्यों ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को टाल दिया है। इनमें CISCE, यूपी, पंजाब, महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात और हरियाणा समेत अन्य राज्य शामिल हैं। इन सभी बोर्ड ने फिलहाल 12वीं परीक्षाओं को टाल दिया है, जबकि CISCE सहित कुछ राज्यों बोर्ड ने 10वीं परीक्षा को कैंसिल कर दिया है। इसके अलावा 12वीं की परीक्षाओं को आगे बढ़ा दिया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link