Uncategorized

ओमिक्रॉन इफेक्ट से दोगुना हुआ किराया: कई एयरलाइंस ने 100% तक बढ़ाए दाम, नई गाइडलाइंस से एयरपोर्ट पर 6 घंटे तक करना पड़ सकता है इंतजार

[ad_1]

नई दिल्ली7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का असर ट्रैवल इंडस्ट्री पर भी दिखने लगा है। एयरलाइन कंपनियों ने कई इंटरनेशनल रूट पर हवाई किराया बढ़ा दिया है। भारत से अमेरिका, ब्रिटेन, यूएई और कनाडा जैसे देशों के लिए हवाई किराए दोगुने तक हो गए हैं।

इंटरनेशनल डेस्टिनेशन की हवाई यात्रा करने वालों की परेशानियां यहीं खत्म नहीं हो रही हैं। ओमिक्रॉन से बचाव के लिए केंद्र सरकार की तरफ से लागू नई गाइडलाइन भी मंगलवार आधी रात से लागू हो गई हैं। इन गाइडलाइंस में तय की गई प्रोसेस के कारण यात्रियों को एयरपोर्ट पर भी 6 घंटों तक इंतजार करना पड़ सकता है।

कई रूट पर किराया दोगुना हुआ

  • NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली से लंदन के लिए फ्लाइट टिकट का रेट लगभग 60,000 से बढ़कर 1.5 लाख रुपए हो गया है।
  • दिल्ली से दुबई का हवाई किराया लगभग दोगुना होकर 33,000 रुपए पर पहुंच गया है।
  • इससे पहले दिल्ली से दुबई का राउंड ट्रिप टिकट 20,000 रुपए में पड़ता था।
  • दिल्ली से अमेरिका की राउंड ट्रिप कॉस्ट पहले 90,000 रुपए से 1.2 लाख रुपए के बीच थी।
  • ये बढ़कर अब लगभग 1.5 लाख रुपए हो गई है।
  • शिकागो, वॉशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क सिटी के हवाई किराए में 100% की बढ़ोतरी देखी गई है।
  • बिजनेस क्लास टिकट की कीमत दोगुनी होकर 6 लाख रुपए हो गई है।
  • दिल्ली से टोरंटो का हवाई किराया लगभग 80,000 रुपए से बढ़कर 2.37 लाख रुपए पर पहुंच गया है।

एयरपोर्ट पर यात्रियों को करना पड़ सकता है घंटों इंतजार
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिन देशों में ओमिक्रॉन पाया गया है, वहां से आने वाले हजारों यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट पर 6 घंटे का इंतजार करना पड़ सकता है। दरअसल, ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है, जो 1 दिसंबर मिडनाइट से प्रभावी हो जाएगी। नई गाइडलाइन में 14 से ज्यादा देशों में जहां ओमिक्रॉन के मामले पाए गए हैं, उन देशों से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्टिंग अनिवार्य कर दी गई है।

कोविड निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही बाहर निकल सकेंगे यात्री
इन देशों से आने वाले यात्री एयरपोर्ट पर किए गए कोविड टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही बाहर निकल सकेंगे। एयरपोर्ट पर किए गए RT-PCR टेस्ट का रिजल्ट आने में 4 से 6 घंटे का समय लगेगा। टेस्ट का रिजल्ट आने तक यात्रियों को एक स्पेशल होल्डिंग एरिया में इंतजार करना होगा। हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि एयरपोर्ट पर कितने टेस्टिंग काउंटर लगाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link