Uncategorized

बेल के लिए आर्यन के पास 7 दिन: बॉम्बे हाईकोर्ट में 1 नवंबर से दिवाली की छुट्टियां; पर्सनल लिबर्टी का हवाला देंगे वकील

[ad_1]

मुंबई5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में आरोपी आर्यन खान की जमानत अर्जी बुधवार को फिर खारिज हो गई। मुंबई की स्पेशल NDPS कोर्ट ने आर्यन, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमीचा को बेल देने से इनकार कर दिया है। आर्यन के वकील अमित देसाई और सतीश मानशिंदे जस्टिस नितिन सांबरे के कोर्ट रूम में जमानत के लिए पहुंचे, लेकिन तब तक हाईकोर्ट की बेंच उठ चुकी थी।

अब यह मामला गुरुवार को ओपन होगा, लेकिन उनके लिए बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत पाना आसान नहीं होगा, क्योंकि अदालत में 1 नवंबर से दिवाली की छुट्टियां हैं और उसके पास सिर्फ 7 वर्किंग डेज हैं। कोर्ट केवल 14 नवंबर के बाद दोबारा खुलेंगे।

बॉम्बे हाईकोर्ट का दिवाली वेकेशन कैलेंडर

बॉम्बे हाईकोर्ट का दिवाली वेकेशन कैलेंडर

जमानत के लिए हर मुमकिन कोशिश करेंगे वकील
बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक जाने-माने वकील मजीद मेमन कहते हैं- जमानत के रिजेक्शन ऑर्डर के मामले में आरोपी को हाईकोर्ट का रुख करना पड़ता है, जहां फिर दिवाली की छुट्टियां आ रही हैं। यह ध्यान में रखा जा सकता है कि बेहद जरूरी मामलों में पर्सनल लिबर्टी एक ऐसा जरूरी मैटर है जिसमें छुटि्यां आड़े नहीं आतीं।

मामले के गुण-दोष के आधार पर हाईकोर्ट के जमानत याचिका पर सुनवाई और फैसला करने की उम्मीद है, अगर उसे तुरंत स्थानांतरित किया जाता है। ऐसा लगता है कि उनके वकील 1 नवंबर से पहले उन्हें जमानत दिलाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे।

बॉम्बे हाईकोर्ट का दिवाली वेकेशन कैलेंडर

बॉम्बे हाईकोर्ट का दिवाली वेकेशन कैलेंडर

एक्ट्रेस संग आर्यन की ड्रग चैट जमानत में रोड़ा
क्रूज ड्रग पार्टी केस में 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किए गए आर्यन 8 अक्टूबर से मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं। जेल में आर्यन को कैदी नंबर 956 का बैच मिला है। आर्यन की 14 दिन की न्यायिक हिरासत भी 21 अक्टूबर को खत्म हो रही है। इस मामले में NCB के हाथ आर्यन की कुछ चैट भी लगी है, जिसमें एक उभरती हुई एक्ट्रेस संग ड्रग को लेकर आर्यन ने चर्चा की है। 14 अक्टूबर को सुनवाई के दौरान NCB ने इस चैट को सबूत के रूप में अदालत के सामने पेश किया था।

यह भी कहा जा रहा है कि यह एक्ट्रेस क्रूज पर मौजूद थी और शुरू में NCB ने इसे जाने दिया था। आने वाले समय में इस एक्ट्रेस से भी NCB पूछताछ कर सकती है। एक्ट्रेस के साथ आर्यन की इस बातचीत को उनकी जमानत में बड़ी अड़चन माना जा रहा है।

आर्यन को ड्रग्स की पूरी जानकारी थी बुधवार को दिए फैसले में NDPS कोर्ट ने कहा है कि भले ही आर्यन के पास कोई अवैध ड्रग नहीं मिला, लेकिन अरबाज मर्चेट के पास से 6 ग्राम चरस मिला था। हालातों से पता चलता है कि आर्यन को अरबाज के पास ड्रग होने की जानकारी थी। आर्यन और अरबाज दोनों लंबे समय से दोस्त हैं। दोनों इंटरनेशनल क्रूज टर्मिनल पर साथ ही आये थे। दोनों ने बयान दिया है कि वे अपने उपयोग और आनंद के लिये यह अवैध ड्रग साथ लेकर आये थे।

आर्यन को यह भी पता था कि अरबाज ने अपने जूतों में ड्रग्स छिपाई है। जमानत पर रिहा होने के बाद वह फिर से इस तरह की एक्टिविटी नहीं करेगा, यह मानने की कोई वजह नहीं है। यानी, जमानत पर बाहर आने के बाद वह फिर से ड्रग्स लेना शुरू कर सकता है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link