Uncategorized

ताकि आसानी से हो वैक्सीन डिलीवर: अन्य देशों को कोविड-19 वैक्सीन पहुंचाने के लिए हैदराबाद एयरपोर्ट और दुबई एयरपोर्ट में हुई डील

[ad_1]

  • Hindi News
  • Business
  • Hyderabad, Dubai Airports Join Hands For Covid Vaccine’s Seamless Movement

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • COVID-19 वैक्सीन और अन्य एंटीडोज के लिए हब बन रहा है हैदराबाद
  • जीएमआर हैदराबाद एयर कार्गो में कई टेम्प्रजोन हैं।

हैदराबाद एयरपोर्ट अन्य देशों को कोरोनावायरस वैक्सीन डोज का निर्यात करने के लिए तैयार है। इसके मद्देनजर हैदराबाद एयरपोर्ट वैक्सीन फ्रेट कॉरिडोर बनाने के लिए दुबई हवाई अड्डे के साथ एक समझौता किया है।

वैक्सीन एयर फ्रेट कॉरिडोर बनेगा

जीएमआर हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड, जीएमआर हैदराबाद एयर कार्गो (जीएमआर-हाइड) और दुबई एयरपोर्ट्स ने सोमवार को घोषणा की कि वे संयुक्त रूप से एक अन्य वैक्सीन एयर फ्रेट कॉरिडोर उत्पाद बनाने जा रहे हैं। इसे XHYDXB-VAXCOR (हैदराबाद टू दुबई ग्लोबल वैक्सीन कॉरिडोर) कहा जाएगा।

वैक्सीन-एंटीडोट्स के लिए हब बन रहा हैदराबाद

बता दें कि हैदराबाद COVID-19 वैक्सीन और अन्य एंटीडोज के लिए हब बन रहा है। पिछले हफ्ते आयोजित एक वर्चुअल इवेंट में सीईओ-जीएमआरएचआईए प्रदीप पणिक्कर, सीईओ-जीएमआरएचएसी सौरभ कुमार और ईवीपी-कॉमर्शियल यूजीन बैरी दुबई एयरपोर्ट्स कॉर्पोरेशन द्वारा एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए थे।

एमओयू के अनुसार, राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट और दुबई एयरपोर्ट के बीच चलने वाले X HYDXB-VAXCOR कॉरिडोर पर वैक्सीन शिपमेंट के लिए सेंसेटिव तापमान प्राथमिकता के अनुसार होंगे। विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस समझौते के तहत कोविड-19 वैक्सीन हर एक मैन्यूफैक्चर और लोगों तक आसानी से सुव्यवस्थित तरीके से डिलीवर किया जा सकेगा।

GHAC में वैक्सीन स्टोरेज और प्रोसेसिंग जोन है

जीएमआर हैदराबाद एयर कार्गो (GHAC) में भी टेंपरेचर कंट्रोल करने वाले आधुनिक फार्मा और वैक्सीन स्टोरेज और प्रोसेसिंग जोन हैं। हैदराबाद एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने कहा, जीएमआर हैदराबाद एयर कार्गो भारत का पहला जीडीपी प्रमाणित तापमान नियंत्रित फार्मा जोन होने का दावा करता है। यहां टर्मिनल पर कई टेम्प्रजोन हैं, जिसमें -20 डिग्री से लेकर -25 डिग्री सेल्सियस तक चीजों को रखने वाले ठंडे कंटेनर मौजूद हैं।

[ad_2]

Source link