Uncategorized

मॉडलिंग की, अभिनेत्री बनीं अब हैं सांसद: शिवसेना के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली लोकसभा सांसद नवनीत कौर राणा, 2019 में निर्दलीय लड़कर जीता था चुनाव

[ad_1]

  • Hindi News
  • National
  • MP Navneet Rana, Who Opened A Front Against Shiv Sena In Parliament, Was Once The Star Of The Film World

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्लीएक घंटा पहले

अमरावती से सांसद हैं नवनीत कौर राणा

लोकसभा में शिवसेना के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली महाराष्ट्र के अमरावती की सांसद नवनीत राणा इन दिनों खूब चर्चा में हैं। नवनीत ने महाराष्ट्र में जारी 100 करोड़ रुपए के वसूली कांड का मुद्दा उठाया था। साथ ही मनसुख हिरेन हत्या के मामले में भी उन्होंने उद्धव सरकार पर जमकर आरोप लगाए थे। हाल ही में उन्होंने स्पीकर ओम बिड़ला को एक पत्र लिखकर सांसद अरविंद सावंत पर धमकी देने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने सांवत के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करने की बात भी कही है। राणा के मुताबिक, अगर महिलाएं सदन में सुरक्षित नहीं हैं, तो महाराष्ट्र में कैसे सुरक्षित रहेंगी।

पहले अभिनेत्री रही नवनीत, अब हैं अमरावती सांसद

पहले अभिनेत्री रही नवनीत, अब हैं अमरावती सांसद

कौन हैं नवनीत राणा ?

अमरावती से सांसद नवनीत कौर राणा एक्ट्रेस रह चुकी हैं। उन्होंने तेलगु और पंजाबी फिल्मों में काम किया है। 2019 में महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय चुनाव लड़ा था। 2014 में उन्होंने राकांपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद वह निर्दलीय इस सीट से खड़ी हुई थीं। 2011 में उन्होंने अमरावती के बाडनेरा सीट से निर्दलीय विधायक रहे रवि राणा से शादी की थी। उन्होंने सामूहिक विवाह समारोह में हिस्सा लेकर शादी की थी। इस समारोह में करीबन 3720 जोड़ो ने शादी की थी। उस समय इनकी शादी में CM पृथ्वीराज च्व्हाण और बाबा रामदेव भी मौजूद रहे थे।

12वीं के बाद पढ़ाई छोड़ शुरू कर दी थी मॉडलिंग

12वीं के बाद पढ़ाई छोड़ शुरू कर दी थी मॉडलिंग

पांच भाषाएं जानती हैं नवनीत
नवनीत ने 12वीं के बाद से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। वह तेलुगू फिल्‍मों के अलावा कन्‍नड़, मलयालम और पंजाबी फिल्‍मों में भी काम कर चुकी हैं। नवनीत को मराठी, पंजाबी, तेलुगू, हिंदी और इंग्लिश भाषा भी आती है।

बाबा रामदेव के साथ नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा।

बाबा रामदेव के साथ नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link