Uncategorized

माइंडट्री Q4 रिजल्ट: IT कंपनी का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 49% बढ़कर 473 करोड़ हुआ, प्रति शेयर 27 रुपए के डिविडेंड का ऐलान

[ad_1]

  • Hindi News
  • Business
  • Mindtree Net Profit Increased From 437 Crores To 473 Crores On A Quarterly Basis | Declared Dividend Of Rs 27 Per Share

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

आईटी कंपनी माइंडट्री ने सोमवार को चौथी तिमाही (जनवरी-मार्च) के नतीजे घोषित किए। इस तिमाही में माइंडट्री का नेट प्रॉफिट सालाना (YoY) आधार पर 49% बढ़कर 473 करोड़ रुपए हो गया। एक साल पहले की इस अवधि में कंपनी का नेट प्रॉफिट 317 करोड़ रुपए था। इससे पहले की तिमाही यानी Q3 FY22 में नेट प्रॉफिट 437.5 करोड़ रहा था।

Q4 FY22 में ऑपरेशन्स से कंपनी का रेवेन्यू 37% बढ़कर 2,897 करोड़ रुपए हो गया। पिछले साल समान तिमाही में ये 2,109 करोड़ रुपए रहा था। वहीं माइंडट्री ने 27 रुपए प्रति शेयर के डिविडेंड का भी ऐलान किया है। माइंडट्री के नतीजे बाजार बंद होने के बाद आए हैं। रिजल्ट से पहले माइंडट्री का शेयर NSE पर 3.27% की गिरावट के साथ 3,965 रुपए पर बंद हुआ।

पूरे साल में इतिहास का सबसे ज्यादा 37 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड
माइंडट्री के CEO और MD देबाशीष चटर्जी ने कहा, ‘हमें गर्व है कि हमने 20.9% का EBITDA मार्जिन और 15.7% का PAT मार्जिन डिलिवर किया है, जो एक दशक में सबसे ज्यादा है।’ उन्होंने कहा, ‘शेयरधारकों के लिए वैल्यू बनाने की हमारी प्रतिबद्धता इतिहास के सबसे ज्यादा 37 रुपए प्रति शेयर के पूरे साल के डिविडेंड से पता चलती है।

माइंडट्री और L&T इंफोटेक का हो सकता है मर्जर
इंजीनियरिंग फर्म लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड (L&T) अपनी पब्लिकली ट्रेडेड दो सॉफ्टवेयर फर्म माइंडट्री लिमिटेड और L&T इंफोटेक लिमिटेड को मर्ज कर 22 अरब डॉलर की कंपनी बना सकती है। इंजीनियरिंग फर्म इसके जरिए दूसरी बड़ी ग्लोबल सॉफ्टवेयर कंपनियों का मुकाबला करने के लिए खुद को स्केल करना चाहती है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी गई है।

माइंडट्री लिमिटेड और लार्सन एंड टुब्रो इंफोटेक लिमिटेड के बोर्ड अगले हफ्ते की शुरुआत में मर्जर के लिए शेयर स्वैप रेश्यो पर विचार कर सकते हैं। इंजीनियरिंग फर्म ने 2019 में माइंडट्री का कंट्रोल हासिल किया था। ग्रुप की कंपनी में लगभग 61% हिस्सेदारी है, जिसकी मार्केट वैल्यू 8.3 अरब डॉलर है। वहीं एलएंडटी इंफोटेक में फर्म की लगभग 74% हिस्सेदारी है, जिसका मार्केट कैपेटलाइजेशन 13.6 अरब डॉलर है।

अगर ये मर्जर होता है तो दोनों कंपनियों के खर्च में कमी आएगी। जैसे कंपनी में एडमिन कॉस्ट में कटौती होगी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link