Uncategorized

डायरेक्टर का खुलासा: शूजीत सरकार ने फिल्म में उधम सिंह को शराब पीते दिखाने का किया खुलासा, आज तक किसी बायोपिक में फ्रीडम फाइटर ने नही पी शराब

[ad_1]

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

विक्की कौशल की लॉन्ग अवेटेड रिवोल्यूशनरी बायोपिक, ‘उधम सिंह’ 16 अक्टूबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई है। फिल्म का डायरेक्शन शूजीत सरकार ने किया है। उन्होंने इसमें उधम सिंह को शराब पीते हुए दिखाया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक किसी और फिल्म में कभी किसी स्वतंत्रता सेनानी को शराब पीते हुए नहीं दिखाया गया है। उधम सिंह को शराब पीते हुए दिखाने का कारण डायरेक्टर ने बताया है।

मेरे पास सारे सबूत हैं
इस बारे में बात करते हुए शूजीत ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में बताया कि, लोग उनसे पूछ रहे हैं कि उन्होंने फिल्म में उधम सिंह को शराब पीते हुए क्यों दिखाया है? मेरे अनुसार उस समय उधम लंदन में एक जवान अवस्था में था। उसके लिए, यह सामान्य बात रही होगी, उस अवस्था में एक युवक क्या करेगा?
फिल्म मेकर ने आगे कहा कि अगर किसी को सीन को लेकर कोई आपत्ति है तो वह बैठकर चर्चा करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने खुलासा किया कि मेरे पास एक तथ्य है कि उधम सिंह कहां गया और उसने क्या किया। उधम सिंह में ब्रिटिश कैरेक्टर के डायलॉग्स का उपयोग करने के बारे में बोलते हुए, शूजीत ने बताया कि उन्होंने उस तरह की ‘गोरा’ भाषा का इस्तेमाल नहीं किया था, जिसका बॉलीवुड आमतौर पर उपयोग करता है। उन्होंने कभी उससे अपनी पहचान नहीं बनाई और न ही कभी ऐसी भाषा के प्रयोग का अर्थ समझा।

फिल्म में दुनियाभर के टेक्नीशियन्स ने किया है काम
‘सरदार उधम’ के प्रोड्यूसर्स ने शुक्रवार को शहर में एक विशेष स्क्रीनिंग आयोजित की, जिसमें बी-टाउन के कई ए-लिस्टर्स शामिल हुए। फिल्म के लिए विक्की ने 15 से 18 किलो वेट गेन किया। इस फिल्म में 19 वीं सदी का अमृतसर और लंदन क्रिएट करने के लिए दुनियाभर से टेक्निशियन हायर करने पड़े। वह इसलिए क्योंकि फिल्म में उस सदी की इमारतें, गाड़ियां आदि क्रिएट करना था। ‘उधम सिंह’ में टेक्निकली बहुत डिटेलिंग में काम हुआ। इंडिया के अलावा रशिया, इंग्लैंड, पौलेंड, हंगरी और बाकी देशों के तकनीशियनों ने तब का पूरा समां क्रिएट किया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link