Uncategorized

टीम इंडिया के ग्रुप में आया स्कॉटलैंड: टी-20 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर मुकाबले में ओमान को हराया, आज भारत के ग्रुप की आखिरी टीम का फैसला

[ad_1]

मस्कट3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

स्कॉटलैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 में जगह बना ली है। स्कॉटलैंड सुपर-12 में भारत और पाकिस्तान जैसी टीमों के साथ ग्रुप-2 में होगा। टीम ने यह उपलब्धि क्वालिफायर ग्रुप-बी में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में ओमान को 8 विकेट से हराकर हासिल की।

ओमान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 122 रन बनाए। जवाब में स्कॉटलैंड ने 18 गेंद बाकी रहते 17 ओवर में टारगेट हासिल कर लिया। स्कॉटलैंड ने सिर्फ 2 विकेट गंवाए।

दोनों ही टीमों के लिए यह डु ऑर डाय मुकाबला था। जीतने वाली टीम को सुपर-12 का टिकट मिलना था और हारने वाली टीम का सफर समाप्त होना था। टिकट आखिरकार स्कॉटलैंड को मिला और वर्ल्ड कप में हार के साथ विदा लेने वाली टीम बनी ओमान की। स्कॉटलैंड ने क्वालिफायर ग्रुप बी में पहला स्थान हासिल किया और उसे सुपर-12 में ग्रुप-2 में एंट्री मिली। इस ग्रुप से बांग्लादेश ने दूसरा स्थान हासिल किया। उसे ग्रुप-1 में जगह मिली। ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें हैं। ग्रुप-ए में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, और वेस्टइंडीज की टीमें हैं।

भारत के ग्रुप में आ सकता है आयरलैंड
सुपर-12 में दोनों ग्रुप की आखिरी दो टीमें कौन सी होंगी इसका फैसला शुक्रवार को हो जाएगा। लगातार दो मैच जीत चुकी श्रीलंका की टीम का सामना नीदरलैंड से और आयरलैंड का सामना नामीबिया से होगा। आयरलैंड-नामीबिया मैच दोपहर 3ः30 से और श्रीलंका-नीदरलैंड मैच शाम 7ः30 से खेला जाएगा। श्रीलंका की टीम अगर यह मैच जीतती है तो वह पहले स्थान पर रहते हुए ग्रुप-1 के लिए क्वालिफाई करेगी। आयरलैंड के पास दूसरा स्थान हासिल करने का मौका है। उसे भी नामीबिया पर जीत की जरूरत है।

कमजोर रही ओमान की शुरुआत, 15 रन तक गंवा दिए 2 विकेट
ओमान ने अपने घरेलू मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। लेकिन ये फैसला सही साबित नहीं हुआ। 15 रन पर ही उसके दो बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। ओपनर आकिब इलियास ने 37, मोहम्मद नदीम ने 25 और कप्तान जीशान मकसूद ने 34 रन रन बनाकर टीम को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया। लेकिन, इनके अलावा कोई अन्य बैटर दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका।

कोएत्जर ने बनाए 41 रन
जवाब में स्कॉटलैंड ने दो विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिए। जॉर्ज मुनसे ने 20 और कप्तान कायले कोएत्जर ने 41 रनों की पारी खेली। मैथ्यू क्रॉस के नाबाद 26 और रिची बेरिंगटन के नाबाद 31 रन बनाए। स्कॉटलैंड ने 18 गेंद बाकी रहते 17 ओवर में ही मैच जीत लिया।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link