Uncategorized

जावेद अख्तर की मानहानि का मामला: जमानती वारंट के खिलाफ सेशन कोर्ट पहुंचीं कंगना, कोर्ट ने 22 मार्च तक पुलिस के सामने पेश होने को कहा था

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
वेद अख्तर का कहना है कि कंगना ने  ऋतिक रोशन के मामले में जो आरोप लगाया उससे उनकी छवि खराब हुई है। - Dainik Bhaskar

वेद अख्तर का कहना है कि कंगना ने ऋतिक रोशन के मामले में जो आरोप लगाया उससे उनकी छवि खराब हुई है।

जावेद अख्तर के मानहानि केस में निकले जमानती वारंट को कंगना रनोट ने सेशन कोर्ट में चुनौती दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंगना ने यह याचिका दिंडोशी अदालत में लगाई है, जिसपर 15 मार्च को सुनवाई होगी। दरअसल, 1 मार्च को मुंबई की अंधेरी मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने कंगना के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया था। कोर्ट ने वारंट इसलिए जारी किया था, क्योंकि कंगना बार-बार बुलाने के बावजूद पुलिस स्टेशन में हाजिर नहीं हो रही थीं।

22 मार्च तक पुलिस के सामने हाजिर होना था

अंधेरी मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने कंगना को पुलिस के सामने हाजिर होने के लिए 22 मार्च तक का समय दिया है। इस दौरान कंगना पुलिस स्टेशन चली जाती हैं तो वारंट अपने आप रद्द मान लिया जाएगा। इस मामले की अगली सुनवाई 26 मार्च को होनी है।

कंगना न थाने में पेश हुईं, न कोई जवाब दिया

जावेद अख्तर ने नवंबर 2020 में कंगना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उनके वकील जय कुमार भारद्वाज ने बताया कि पिछले महीने मुंबई पुलिस की ओर से कंगना का बयान दर्ज करने के लिए समन जारी किया गया था, लेकिन वे पेश नहीं हुई थीं और न ही उनकी ओर से कोई जवाब आया।

इस मामले में दिसंबर 2020 में अंधेरी मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने जुहू पुलिस से कहा था कि जावेद अख्तर की शिकायत की जांच करे। इसके बाद पुलिस ने 1 फरवरी को अदालत में रिपोर्ट दे दी। इसमें कहा गया कि शिकायतकर्ता (जावेद अख्तर) के आरोप की और जांच की जरुरत है।

2 नवंबर को दर्ज कराई थी शिकायत

  • जावेद अख्तर ने अपने वकील निरंजन मुंदर्गी के जरिए 2 नवंबर को एक प्राइवेट शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने एक्ट्रेस कंगना रनोट के खिलाफ इंडियन पैनल कोड के सेक्शन 499 (मानहानि) और सेक्शन 500 (मानहानि के लिए सजा) के तहत आरोप लगाए थे।
  • अख्तर ने कथित तौर पर कंगना पर आरोप लगाया था कि उन्होंने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान उन पर झूठा आरोप लगाया था कि उन्होंने ऋतिक रोशन के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने के लिए उन्हें धमकी दी थी।
  • अख्तर ने अपनी शिकायत में कहा था कि कंगना ने इंटरव्यू में उन्हें सुसाइड गैंग का हिस्सा बताया था। कंगना ने यह आरोप भी लगाया था कि अख्तर ने उन्हें धमकाते हुए कहा था कि अगर उन्होंने केस वापस नहीं लिया तो उनके पास आत्महत्या के अलावा कोई रास्ता नहीं होगा।
  • अख्तर का दावा है कि कंगना के इस कमेंट के चलते उन्हें कई धमकी भरे फोन कॉल्स और मैसेज आए। उन्हें सोशल मीडिया पर भी ट्रोल किया गया। उनके मुताबिक, इस कमेंट की वजह से उनकी रेपुटेशन खराब हुई है।
  • 3 दिसंबर को मजिस्ट्रेट कोर्ट ने जावेद अख्तर का स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया था।

कंगना ने इंटरव्यू में क्या कहा था

एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कंगना ने कहा था कि जावेद अख्तर ने उन्हें घर बुलाकर धमकी दी थी। कंगना के मुताबिक, अख्तर ने कहा था कि राकेश रोशन और उनका परिवार बहुत बड़े लोग हैं। अगर उन्होंने उनसे माफी नहीं मांगी तो वे उन्हें जेल में डलवा सकते हैं।

इससे पहले कंगना की बहन रंगोली चंदेल भी सोशल मीडिया के जरिए यह दावा कर चुकी थीं। उन्होंने लिखा था, “जावेद अख्तर जी ने कंगना को घर बुलाया और धमकी दी कि वे ऋतिक रोशन से माफी मांग लें। महेश भट्ट ने कंगना पर चप्पल फेंकी थी, क्योंकि उसने भट्ट की फिल्म में सुसाइड बॉम्बर की भूमिका निभाने से इनकार कर दिया था। वे प्रधानमंत्री को फासीवादी कहते हैं….चाचाजी आप दोनों क्या हो?”

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link