Uncategorized

इंडोनिशिया में भीषण हादसा: तीर्थयात्रियों से भरी बस 20 मीटर गहरी खाई में गिरी; ड्राइवर समेत 27 की मौत, 39 घायल

[ad_1]

  • Hindi News
  • International
  • Bus Filled With Pilgrims Fell Into 20 Meter Deep Ditch, 27 People Including Driver Killed, 39 Injured

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जकार्ता6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
हादसे का शिकार हुई बस पश्चिमी जावा के सुबांग शहर से इस्लामिक जूनियर हाईस्कूल के स्टूडेंट्स, टीचर और पैरेंट्स को तासिकामलय जिले में स्थित एक तीर्थस्थल पर लेकर जा रही थी। - Dainik Bhaskar

हादसे का शिकार हुई बस पश्चिमी जावा के सुबांग शहर से इस्लामिक जूनियर हाईस्कूल के स्टूडेंट्स, टीचर और पैरेंट्स को तासिकामलय जिले में स्थित एक तीर्थस्थल पर लेकर जा रही थी।

इंडोनेशिया के जावा आइसलैंड में टूरिस्टों से भरी बस खाई में गिर जाने से 27 लोगों की मौत हो गई। इनमें ड्राइवर भी शामिल है। हादसे में 39 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। मरने वालों में बस ड्राइवर भी शामिल है। ये सभी तीर्थ यात्री बताए जा रहे हैं। सभी घायलों और मृतकों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस ने यह जानकारी गुरुवार को दी।

स्थानीय पुलिस अधिकारी प्रासेत्यो रिब्बियांतो ने बताया कि हादसा बुधवार को उस वक्त हुआ जब बस पश्चिमी जावा के सुबांग शहर से इस्लामिक जूनियर हाईस्कूल के स्टूडेंट्स, टीचर और पैरेंट्स को तासिकामलय जिले में स्थित एक तीर्थस्थल पर लेकर जा रही थी। सुमेदांग जिले में कई ढलान होने के चलते ड्राइवर ने स्टियरिंग पर कंट्रोल खो दिया। इससे बस 20 मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

13 लोगों की हालात गंभीर
पुलिस अधिकारी रिब्बियांतो के अनुसार पुलिस हादसे की वजह का पता लगाने की कोशिश कर रही है। जख्मी हुए लोगों ने बताया कि गाड़ी के ब्रेक फेल हुए थे। रेस्क्यू एजेंसी के चीफ रिदवांसाह ने बताया कि घायलों को अस्पताल और एक नजदीकी क्लीनिक में भर्ती किया गया। इनमें से 13 लोगों की हालत गंभीर है। रिदवांसाह के मुताबिक, सड़क सुरक्षा के लचर इंतजाम और बदहाल इंफ्रास्ट्रक्चर की वजह से इंडोनेशिया में ऐसे हादसे अक्सर होते रहते हैं।

2019 में सुमात्रा में 80 मीटर खाई में गिरी थी टूरिस्ट बस
इससे पहले सुमात्रा में दिसंबर 2019 में एक टूरिस्ट बस 80 मीटर गहरी खाई में जा गिरी थी। इसमें 35 लोगों की मौत हुई थी। 2018 में पश्चिमी जावा में भी एक बस पहाड़ी खाई में गिर गई थी। इसमें 27 लोगों की मौत हो गई थी।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Source link